क्या आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री कमलनाथ देंगे इस्तीफा?

मध्य प्रदेश:- जैसा कि आप सभी बखूबी जानते हैं कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ को फटकार लगाते हुए शुक्रवार शाम तक बहुमत साबित करने को कहा है।

कोर्ट ने इस मामले में एमपी विधानसभा के स्पीकर एनपी प्रजापति को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का आदेश दिया है जिसमें फ्लोर टेस्ट करवाया जाएगा और 20 मार्च को शाम 5 बजे तक इस टेस्ट की प्रक्रिया को पूरा करने का आदेश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट के जज ने टेस्ट की पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग करने का आदेश दिया है और यह भी एलान किया है कि जिन 16 विधायकों ने कॉंग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया है उन पर विधानसभा में आने का कोई दबाव नहीं है लेकिन यदि वे विधायक सदन में आने के लिए इच्छुक हैं तो उन्हें कर्नाटक और मध्य प्रदेश की पुलिस द्वारा पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

जैसा कि आप सभी जानते हैं 16 मार्च को स्पीकर एनपी प्रजापति ने कोरोना वायरस का हवाला देते हुए विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित कर दी थी लेकिन गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश देते हुए 20 मार्च को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को बहुमत साबित करने को कहा है।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश विधानसभा में मुख्यमंत्री कमलनाथ फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया आरंभ होने से पहले दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं और हो सकता है कि कमलनाथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा भी दे दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here