उत्तर प्रदेश(UP) के मिर्जापुर(Mirjapur)मैं बच्चो को मिड डे मील मैं नामक रोटी परोसा जा रहा है पढ़े पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश (UP): के सिस्टम के लिए इससे बड़ी क्या शर्म की बात होगी कि आज स्कूल(School) मे बच्चो को मिड डे मिल मैं नमक रोटी परोसा जा रहा है।
उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के स्कूल मे बच्चो को नमक रोटी दिया जा रहा है, ओर बाते अर्थव्यवस्था बदलने की हो रही है भ्रष्टाचार खत्म करने की होती है क्या ऐसे होगा विकास ऐसे पढेंगे देश के बच्चे।
क्या इसका जवाब देंगे, सीएम योगी आदित्यनाथ( CM Yogi Aditynath)
क्यों बच्चो के भविष्य के साथ मजाक किया जा रहा है।
कभी मिड डे मिल (Mid-de-Meal) मैं छिपकली गिर जाती है तो कभी दाल की जगह पानी दिया जाता है तो अब ये रोटी ओर नमक । बिहार,यूपी (Bihar UP) मैं हमेशा इस प्रकार की खबरें सुनने को मिलती है।
मामले पर करवाई तो होती नही है पर हमेशा करवाई का आश्वासन दे दिया जाता है।
आज जहा सरकार भारत को विश्व गुरु बनाने की ओर जा रही है ।बच्चो को मिड डे मील मैं बच्चो को नमक रोटी दी जा रही है शर्म आनी चाहिए सरकार को ओर लानत है। ऐसे सिस्टम पर ओर स्कूल के प्रशासन पर।
आज हर जगह भाजपा(BJP) अपनी सरकार बना रही है वही छोटे छोटे बच्चो के साथ ऐसा मजाक क्यों किया जा रहा है क्या प्रशासन फिर कोई आश्वासन देगा या कुछ इसके लिए निर्णय भी लेगा।

दोषी सिर्फ प्रशासन ही नही बल्कि स्कूल का प्रधानाचार्य भी है 
जो मिड डे मील के मानक से खाना नही बनवा रहे।
स्कूल के स्टाफ की भी जिम्मेदारी होती है ये की बच्चो को सही खाना परोसा जाए।
सच तो ये की मिड डे मील के खाने के पैसों में हेरा फेरी की खबरे हमेशा सुनने ओर देखने को मिल जाएगा लेकिन कभी ये नही सुनने को मिलेगा की बच्चो को अच्छा खाना दिया जा रहा हो।
सच तो ये भी है कि सरकार पूरा पैसा भेजती है, लेकिन एक स्तर पर पैसा खाया जाता है सबसे बड़े  खाऊ होते है वो जो1 पैसा लेकर ऑडिट करते है।
सीएम यॉगी आदित्यनाथ को इस पर सख्त खदम उठाये क्यों मजाक हो रहा है उनके शासन मैं।
क्या इसी तरह बच्चो को हमेशा खाना दिया जायेगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here