शरद पवार(Sharad pawar) ने कहा कि हमे राज्य के लोगो ने विपक्ष मैं बैठने का जनादेश दिया है

नई दिल्ली : महराष्ट्र मैं हुए चुनाव के नतीजे तो आ चुके है लेकिन अभी तक ये साबित नही हो रहा है कि सरकार किसकी बनने जा रही है।
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को कांग्रेस(Congress) पार्टी के अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) से मुलाकात की ओर उन्हें वहाँ महाराष्ट्र की जमीनी हालात की जानकारी दी है
ओर साथ ही यह पता चला कि सरकार गठन पर कोई बात चीत नही हुई,लेकिन दोबारा मुलाकात पर सहमति है।
सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है की सोनिया गांधी ने शिवसेना के समर्थन देने की अतकलो को खारिज कर दिया है।

सरकार को लेकर शिवसेना से कोई बात चीत नही: शरद पवार

संजय राउत की तरफ से राकांपा नेता अजित पवार से मुलाकात कर सवाल पर पवार ने कहा कि वो महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया है ओर यहा तक पवार ने ये कहा कि सरकार बनाने को लेकर हमारी शिवसेना या किसी अन्यदल से कोई बात चीत नही हुई है।

शरद पवार। (Sharad pawar)

महराष्ट्र मैं सरकार बनाने को लेकर पवार ने कहा कि – राज्य के लोगो ने हमे विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है। फिलहाल हमारे पास सरकार बनने के लिए हमारे पास पूरी सीट नही है भाजपा और उनके सहयोगियों के पास सीट है तो सरकार बनाने की जिम्मेदारी उनके पास है अब हमें ओर राज्य के लोगो के देखना है कि आगे क्या होता है

देवेंद्र फडणवीस की बात:-

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार जल्द ही बनेगा इसमें कोई आशंका नही है,इससे पहले फडणवीस ने दिल्ली में ग्रह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।
इसके बात फडणवीस ने कहा कि सरकार गठन को लेकर कोई क्या बोल रहा है इसपर कुछ नही कहूंगा,लेकिन विरोधियों को पता होना चाहिए की नई सरकार जल्द बनेगी।

शिवसेना नेता संजय राउत:-

(Sanjay Raut)राउत का कहना है जिसके पास बहुतमत है वो सरकार बनाए, राउत ने मुम्बई शिवसेना (Shivsena)नेता संजय राउत ओर रामदास कदम ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। ओर साथ ही राउत ने बताया कि हमारी राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात की ओर बताया कि महाराष्ट्र मैं सरकार नही बनने को लेकर शिवसेना जिम्मेदार नही है। जिसके पास बहुमत है वो सरकार बनाए। राज्यपाल एक संवेधानिक संस्था है और वह निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र है हमने बस अपना एक पक्ष रखा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here