उत्तर प्रदेश के कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने भाजपा (BJP) को लिया घेरे में।

Shivpal Yadav Nayisoch

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जिले के दौरे पर पहुँचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल (Shivpal Yadav) यादव को पुलिस प्रशासन ने इनायतनगर थाना क्षेत्र के हल्ले द्वारिका गांव जाने से शनिवार को रोक दिया।

इस पर शिवा शिवपाल यादव ने प्रधान देवशरण हत्याकांड में सप्ताह भर के भीतर कार्रवाई ना होने पर जिला मुख्यालय पर धरना देने का ऐलान करते हुए सर्किट हाउस में ही प्रधान के परिजनों से मुलाकात की उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा सरकार को घेरा उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बैपटरी हो गई है इसमें सुधार की जरूरत है इसे संभाल पाने में भाजपा सरकार असफल साबित हो रही है यहां तक शिवपाल यादव ने बीजेपी सरकार और योगी सरकार (CM Yogi)पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार सरकार जानबूझकर  अपराधियों को छूट दे रही है वह ऐसा कोई कार्य नहीं कर रही है जिससे अपराधी पर पुलिस प्रशासन सख्ती बरसे यह सरकार की लापरवाही है जिसके कारण उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था इतनी खराब हो चुकी है दिन पर दिन कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ाई जा रही है।
शुक्रवार को  बीजेपी(BJP) सरकार के आए पहले बजट पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि इस बजट में किसान व गरीब के लिए कोई प्रावधान नहीं है सरकार बस टैक्स पर टैक्स लगा रही है बजट में किसी वर्ग के लिए कुछ खास नहीं है प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के सपा में विलय होने के कारण अटकलों पर विराम लगाते हुए शिवपाल ने कहा कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) या किसी सपा नेता से इस बारे में कोई वार्ता नहीं हो रही है।

नेता जी से प्रतिदिन मुलाकात होती है लेकिन इस बारे में कोई बात नहीं हुई मालूम हो कि, बीते दिनों हल्ले द्वारिका गांव के प्रधान देवशरण यादव की हत्या के बाद। शिवपाल यादव शनिवार को उक्त गांव पहुंचकर परिजनों से मुलाकात करने वाले थे।
लेकिन प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी तो उन्होंने परिजनों को सर्किट हाउस में ही मुलाकात के लिए बुलवाया। शिवपाल ने कहा कि यदि सप्ताह भर में प्रशासन दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करेगा और पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला तो जिला मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा। उन्होंने सरकार के मृतक के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की इससे पूर्व शिवपाल यादव ने ग्राम विकास बैंक के अधिकारियों से समीक्षा बैठक भी किया ।
इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य महेंद्र यादव, जिला अध्यक्ष ललित यादव ,दुर्गा यादव, फूलचंद यादव आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here