दिल्ली पुलिस धरना तीस हजारी कोर्ट विवाद के बाद दिल्ली पुलिस-वकीलों की हड़ताल

New Delhi- शनिवार के दिन दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट मे पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प का मामला सामने आया है था और मामला बहुत ही ज्यादा गरमा गया है।
वकीलों ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ सोमवार को हड़ताल किया और अब दिल्ली पुलिस के जवांक ने भी आज सुबह मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है।

सभी प्रदर्शनकरी पुलिसकर्मियों ने इंसाफ की माफ करते हुए कहा है कि हमे वकीलों से जान का खतरा है हमे इंसाफ ओर सुरक्षा दी जाए।

हाई कोर्ट का निर्देश

गौरतलब ये है तीस हजारी कोर्ट ने रविवार को ही दिल्ली पुलिस कर वकीलों के बीच झड़प मामले को संज्ञान में ले लिया था साथ ही जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई।
हाइकोर्ट नर जांच के लिए CBI, विजिलेंस आईबी के डायरेक्टर्स को कहा।

धनरने की खबर के बाद दिल्ली पुलिस के डीसीपी ईश सिंघल पुलिस मुख्यालय पहुँच कर सभी प्रर्दशनकरियो से मिले और उन्हें मामले को गंभीरता से जांच कराने का आश्वासन दिया है उन्होंने कहा कि आपका आना विफल नही जाएगा।और साथ ही सभी पुलिस कर्मियों से काम पर जाने के लिए अपील की।

2 नवंबर को तीस हजारी कोर्ट में पुलिस-वकीलों के झड़प के मामले मे घायल वकीलों के समर्थन मैं सुप्रीम कोर्ट के वकीलों ने भी इंडिया गेट पर धरना दिया ओर साथ ही देश भर के वकीलों ने घटना के विरोध मैं प्रदर्शन किया।

हाई कोर्ट(HighCourt) के संज्ञान के बाद कुछ पुलिस कर्मियों को ससपेंड ओर तबादला कर दिया गया हूं जिन्होंने कोर्ट मे गोली चलाई ओर आदेश दिया ये करने का।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here