बहुत ही जल्द Delhi में Congress ओर Aap का गठबंधन होगा।

nayisoch congress or aap

New Delhi :Delhi में लोकसभा चुनाव के लिए Congress और Aam Aadmi party के बीच गठबंधन संबंधी फैसले कभी भी हो सकता है। Congress अब नए फार्मूले के साथ गठबंधन के लिए तैयार है कांग्रेस Delhi में 7 में से 4 सीटें आपको देने को तैयार है, जबकि इससे पहले 5-2 का फार्मूला चल रहा था। समझा जाता है कि बुधवार देर शाम Rajasthan से वापस आकर Rahul Gandhi दिल्ली के नेताओं के साथ बैठकर अंतिम फैसला लेंगे 2019 का चुनाव देखते, हुए दिल्ली में गठबंधन होने की संभावना ज्यादा है।

Congress के इस  फार्मूले पर अगर आप सहमत हो जाती है तो गठबंधन का ऐलान कभी भी हो सकता है ,इससे पहले दिल्ली विधानसभा की 66 सीटों पर Aap का कब्जा होने के कारण Aam Aadmi Party  ने कांग्रेस से 5 सीटें मांगी थी। जबकि 2 सीटें कांग्रेस को दी जानी थी, इससे पहले आप कांग्रेस के समक्ष एक फार्मूला रखा था, जिसमें अगर कांग्रेस Punjab और Hariyana में भी आप के साथ गठबंधन करती है तो दिल्ली में कांग्रेस को 3 सीटें जबकि कांग्रेस पंजाब और हरियाणा में आपको 2-2 सीटे देगी पंजाब में लोकसभा की तरह और हरियाणा में 10 सीटें हैं दिल्ली की सभी 7 सीटों पर भाजपा का कब्जा है, आपके साथ शुरुआती बातचीत के दौरान कांग्रेस ने आपके समक्ष 3_3 सीटें और 1 सीटें सेलिब्रिटी के लिए छोड़ने का फार्मूला रखा था, 2019 का चुनाव लोकसभा दिल्ली में 7 सीटों पर अहम भूमिका रहती है इसीलिए कांग्रेस और आम आदमी इन सीटों को अपने हाथ से जाना नहीं देना चाहती है क्योंकि 2014 में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के वोट बट जाने से पूरा फायदा बीजेपी को हुआ।
लेकिन इस बार Congres ओर Aam Aadmi party ऐसा नही चाहती कि इस बार वोट बाटे ओर सीधा फायदा BJP को हो,
लेकिन अभी भी अर्चन है कि गठबंधन होगा या नही Congress ओर aap का क्योंकि कोइना कोई नेता अभी भी गठबंधन को लेकर मना कर ही देते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here