अमित शाह चुनाव प्रचार में राहुल से भी आगे। BJP vs Congress

Nayisochnews amit shah

Amit Shah ahead of Rahul in Campaigning
BJP Amit Shah Election Time

विधानसभा चुनाव के तहत अब तेलंगाना ओर राजस्थान में 7 दिसंबर की मतदान होना दोनो राज्यो में चुनाव प्रचार बुधवार शाम थम जाएगा ओर हाल ही में
मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान हो चुका है। ऐसे में सभी दलों ने प्रचार में कोइ कमी नही छोड़ी, लेकिन प्रचार में बीजेपी बाजी मारती दिख रही है वह अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस से आगे रही ।

पांचो राज्यो में प्रचार की कमान BJP के Amit Shah संभाले है  63 दिन में 70 हजार किलोमीटर से ज्यादा यात्राएं की वही पार्टी ने राज्यो के नेताओ के साथ दो तर्जन से ज्यादा केंद्रीय प्रचारको के जरिये भी ताकत लगा दी.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की बात करें तो उन्होंने 2 महीने में 65 जनसभाएं रोड 16के संवाद कार्यक्रम किए. जिसमें छत्तीसगढ़ में 14 दिन, मध्य प्रदेश में 18 दिन, तेलंगाना में 10 दिन, राजस्थान में 19 दिन, मिजोरम में 2 दिन रहे.

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और मिजोरम में मतदान के बाद फुर्सत में अमित शाह ने सबसे ज्यादा राजस्थान में 57 कार्यक्रम, किए इनमें 19 रैली 4 रोड शो सामुदायिक संवाद और कार्यकर्ता सम्मेलन शामिल है मध्य प्रदेश में 23 रैली, समय 48 कार्यक्रम, छत्तीसगढ़ में आज रैली रोड शो और 28 कार्यक्रम, मिजोरम में चार और तेलंगाना 25 कार्यक्रम, किए इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों को संबोधित किया और केंद्र सरकार में जो भी कार्य किए हैं उसे लोगों के बीच अमित शाह ने बताया अरे विश्वास दिलाया कि हमारी  सरकार बनती है तो ज्यादा से ज्यादा किसानों  के हितों में कार्य किया जाएगा

प्रधानमंत्री Narendra Modi ने इस दौरान 25 जन सभाएं की इसमें ज्यादातर छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में रही राजस्थान और मध्य प्रदेश में मोदी की ज्यादातर सभाएं रणनीति के तहत चुनाव के आखिरी दौर में रखी गई हालांकि राजस्थान में पीएम मोदी की सबसे ज्यादा 12 जनसभाएं रखी गई.

Congress की बात करें तो पार्टी अध्यक्ष Rahul Gandhi ने पांच राज्यों में कुल मिलाकर 70 जनसभाएं, 10 रोड शो, और पाठ संवाद कार्यक्रम किए राजस्थान में अपनी वापसी देखते हुए कांग्रेस ने चुनाव प्रचार काफी पहले ही शुरू कर दिया था प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट नवंबर तक राज्य को कई बार मर चुके हैं इस दौरान उन्होंने लगभग 5 लाख किलोमीटर की यात्रा की वहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी राजस्थान गौरव यात्रा के माध्यम से हर विधानसभा सीट पर पहुंचने का प्रयास किया.मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने परिवर्तन यात्रा समेत 1.50 लाख किलोमीटर के चुनावी संपर्क में पसीना बहाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here