मोदी सरकार के एक सांसद ने स्वतंत्रता के इतिहास में महात्मा गांधी के आंदोलनों को दिया ड्रामे का नाम।

नई दिल्ली:- BJP के सांसद और कर्नाटक के पूर्व केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े अपने विवादास्पद बयानों के कारण हमेशा सुर्खियां बटोरते रहते हैं एक बार फिर उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपना निशाना बनाते हुए विवादित बयान दिया।

हाल ही में शनिवार को बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान उत्तर कन्नड़ लोकसभा सीट से सांसद हेगड़े ने बयान देते हुए कहा कि “स्वतंत्रता संघर्ष के पीछे अंग्रेजों की सहमती और सहायता ही एक कारण थी किसी भी कथित नेता को पुलिस ने एक बार भी नहीं पीटा था”

हेगड़े ने स्वतंत्रता संघर्ष को एक बहुत बड़ा ड्रामा करार दिया।

हेगड़े का कहना है कि, ‘कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोग लागातार यह कहते रहते हैं कि भूख हड़ताल और सत्याग्रह की वजह से भारत को आजादी मिली। यह सत्य नहीं है। अंग्रेज सत्याग्रह की वजह से भारत से नहीं गए। अंग्रेजों ने निराशा में आकर हमें आजादी दी। जब मैं इतिहास पढ़ता हूं तो मेरा खून खौल उठता है। इस तरह से लोग हमारे देश में महात्मा बन गए।’

‘स्वतंत्रता संघर्ष को इन नेताओं ने ब्रिटिश लोगों की सहमति से रंगमंच पर उतारा था। यह वास्तविक संघर्ष नहीं था। यह मिलीभगत से हुआ स्वतंत्रता संघर्ष था।’ बीजेपी नेता ने महात्मा गांधी के भूख हड़ताल और सत्याग्रह को एक ‘ड्रामा’ करार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here